लेखपाल की हजारों भर्तियाँ होंगीं जल्द

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे नौजवानों में उत्तर प्रदेश में बड़े पैमाने पर होने वाली लेखपाल भर्ती को लेकर काफी उत्सुकता देखी जा रही है। हजारों स्टूडेंट्स ने प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) के साथ ही लेखपाल भर्ती की तैयारियां करनी शुरू कर दी थी। अब ऐसे में छात्रों को इस भर्ती की आवेदन प्रक्रिया के शुरू किए जाने का इंतजार बना हुआ है। इसलिए आज हम आपको इस आर्टिकल में भर्ती से जुड़ी कुछ अहम जानकारी साझा करने जा रहे हैं जो अभ्यर्थियों के लिए काफी मददगार साबित हो सकती है। इसके अलावा उम्मीदवारों को बता दें कि इन दिनों प्रतियोगी उम्मीदवारों के लिए सफलता द्वारा प्रतियोगी उम्मीदवारों की UP Lekhpal कोर्स के जरिए उनकी परीक्षाओं की तैयारी कराई जा रही है जोकि अभ्यर्थियों के लिए काफी मददगार साबित हो सकती है।
कितने पदों में आने वाली है वैकेंसी
उत्तर प्रदेश में जल्द ही राजस्व लेखपाल के पदों पर हजारों भर्तियां आयोजित की जानी हैं। इसके लिए यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से भी आधिकारिक तौर पर जानकारी साझा की जा चुकी है। आयोग के अनुसार अभी राजस्व लेखपाल के 7,882 पदों को भरा जाना है, अनुमान है कि जल्द ही चकबंदी लेखपाल के पदों की प्रक्रिया को भी अमलीजामा पहनाया जा सकता है। इसलिए आज हम इस आर्टिकल में राजस्व लेखपाल की भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी साझा करने जा रहे हैं।

बता दें कि बीते करीब 2 सालों से यूपी में राजस्व और चकबंदी लेखपाल के हजारों पद खाली चल रहे हैं, जिसके बाद हाल ही में सरकार की मंजूरी मिलते ही राजस्व लेखपाल पदों को भरे जाने की प्रक्रिया में तेजी

उत्तर प्रदेश में आयोजित की जाने वाली राजस्व लेखपाल भर्ती का इंतजार कर रहे युवाओं को बता दें कि जल्द ही इस भर्ती के लिए आयोग की ओर से ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है, जिसके बाद लेखपाल भर्ती में आवेदन की शुरुआत की जा सकती है। अनुमान लगाया जा रहा है कि इस भर्ती के लिए सितंबर माह के पहले या दूसरे सप्ताह तक आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत की जा सकती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *