MPPEB PAT 2021 की परीक्षा तारीख टली।

MPPEB PAT 2021 : अगर आपने मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) के प्री-एग्रीकल्चर टेस्ट (PAT) 2021 के लिए आवेदन कर रखा है तो ये खबर आपके काम की है. दरअसल MPPEB ने इस एग्जाम की पहले से तय तारीख में बदलाव किया है. अब यह एग्जाम 8 दिसंबर 2021 को होगा. परीक्षा के नए शेड्यूल को लेकर एक नोटिफिकेशन भी जारी किया गया है. आइए जानते हैं क्यों किया गया है बदलाव.

क्या हुआ है बदलाव

मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने इस बदलाव को लेकर जो नोटिफिकेशन जारी किया है उसमें बताया गया है कि अब 5, 6 और 7 दिसंबर 2021 को आयोजित होने वाली परीक्षा 8 दिसंबर 2021 को होगी. परीक्षा सुबह 9 बजे से शुरू होगी और दोपहर 12 बजे तक चलेगी. इसके बाद दोपहर 2 बजे से लेकर 5 बजे तक परीक्षा आयोजित की जाएगी.

इसलिए बदली है डेट

बोर्ड का कहना है कि परीक्षा के लिए पहले जो तारीख तय की गई थी, उस दिन केंद्रीय स्तर पर भी कुछ भर्ती के लिए परीक्षाएं आयोजित हो रहीं हैं. ऐसे में दोनों एग्जाम आपस में टकरा रहे थे. इससे उन कैंडिडेट्स को दिक्कत होती जिन्होंने इस एग्जाम के अलावा केंद्रीय स्तर पर होने वाली भर्ती परीक्षा के लिए भी आवेदन कर रखा है. इन सबको देखते हुए इस परीक्षा में बदलाव का फैसला किया गया है.

यह टेस्ट किसके लिए

PAT 2021 के रिजल्ट के आधार पर अलग-अलग संस्थानों द्वारा प्रथम वर्ष B.Sc (एग्रीकल्चर), B.Sc (हॉर्टिकल्चर), B.Sc (फॉरेस्ट्री) और B.Tech (एग्रीकल्चर इंजीनियरिंग) में एडमिशन के लिए काउंसलिंग होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *