जनपद के चयनित 17 परीक्षा केंद्रों पर होगी टी0ई0टी0 परीक्षा।

जनपद के चयनित 17 परीक्षा केंद्रों पर होगी टी0ई0टी0 परीक्षा।
जिलाधिकारी ने समस्त स्टैटिक मजिस्ट्रेट/सेक्टर मजिस्ट्रेट को दिये सारी व्यवस्थायें दुरूस्त कराये जाने के निर्देश।
पीलीभीत सूचना विभाग 26 नवम्बर 2021/जिलाधिकारी पुलकित खरे की अध्यक्षता में शिक्षक पात्रता परीक्षा (टी0ई0टी0) को सकुशल व निर्विघ्न ढ़ंग से सम्पन्न कराने हेतु नामित स्टैटिक मजिस्ट्रेट, सेक्टर मजिस्ट्रेट, केन्द्र व्यवस्थापक, पर्यवेक्षक सहित अन्य अधिकारियों एवं कर्मिंकों के बैठक गांधी सभागार में सम्पन्न हुई। टी0ई0टी0 परीक्षा जनपद में 17 परीक्षा केन्द्रों पर दो पालियों में आयोजित की जायेगी। प्रथम व द्वितीय पाली में 8296 व 5254 परीक्षार्थियों द्वारा प्रतिभाग किया जायेगा। प्रथम पाली प्रातः 10ः00 बजे से 12ः30 बजे तक एवं द्वितीय पाली अपरान्ह 2ः30 बजे से 05ः00 बजे तक आयोजित की जायेगी। जिलाधिकारी ने परीक्षा की तैयारियों के सम्बन्ध में आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कहा किसी भी परीक्षार्थी को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े, कोई भी परीक्षार्थी परीक्षा केंद्र में मोबाइल, घड़ी, ए0टी0एम0कार्ड, किसी भी तरह की डिवाइस (विद्युत उपकरण), इत्यादि उपकरण न लेकर जाएं। उन्होंने कहा कि समस्त केन्द्र व्यवस्थापक आयोग द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन करते हुये, बैठने की व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने कहा कि सभी कर्मचारी परीक्षा परिसर में बिना आईडी कार्ड के प्रवेश न करें और परीक्षा के समय आईडी कार्ड लगाना अनिवार्य रहेगा। पार्किग की व्यवस्था परीक्षा केन्द्र से अलग स्थान पर चिन्हित किया जाये। सभी केन्द्रों पर कोविड प्रोटोकाल का अनुपालन सुनिश्चित किया जायेगा। परिसर का सेनेटाइजिंग के साथ कोविड हेल्प डेस्क भी स्थापित की जाये। ड्यूटी पर लगाये गये सभी अधिकारी समय पर परीक्षा केन्द्र पहुंचे। उन्होंने कहा परीक्षा के एक दिन पूर्व परीक्षा केन्द्र का निरीक्षण कर जांच आख्या जिला विद्यालय निरीक्षक को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगें।
जिलाधिकारी ने कहा यह बहुत ही महत्वपूर्ण परीक्षा है, सभी स्टैटिक मजिस्ट्रेट/सेक्टर मजिस्ट्रेट यह सुनिश्चित कर लें कि परीक्षा की सारी तैयारियां गुणवत्तापूर्वक हों, प्रश्न पत्रों की शील्ड पैक परीक्षा कक्ष में ही सी0सी0टी0वी0 की निगरानी में निर्धारित समय पर खुलवाना सुनिश्चित करेंगे व परीक्षा समाप्त होने के उपरान्त परीक्षा कक्ष में ही शील्ड पैक कराना सुनिश्चित करें। समस्त परीक्षा केंद्र से सम्बन्धित अधिकारी इस बात को सुनिश्चित कर लें कि समस्त परीक्षा कक्षों पर अपनी नजर रखें, परीक्षा को स्वतंत्र निष्पक्ष पारदर्शी सकुशल संपन्न कराए जाने के लिए टीम भावना से सभी लोग कार्य करें। समस्त परीक्षा केंद्रों पर पर्याप्त मात्रा में विद्युत व्यवस्था, पानी व्यवस्था सुचारू रूप से रहनी चाहिए। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

बैठक में अपर पुलिस अधीक्षक, अपर जिलाधिकारी (न्यायिक) श्री देवेन्द्र प्रताप मिश्र, अपर जिलाधिकारी (वि/रा.) श्री कुंवर बहादुर सिंह, परियोजना निदेशक, नगर मजिस्ट्रेट डॉ0 राजेश कुमार, समस्त उप जिलाधिकारी, अधिशासी अभियन्ता पीडब्लूडी, जिला विद्यालय निरीक्षक सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *