गश्त करती रही पुलिस और बैंक में घुस गए चोर।

पीलीभीत: पीलीभीत में  सर्दी बढ़ते ही ही चोरी  जैसे अपराध अपने शबाब पर आ गए हैं इसकी बानगी देखने को मिली है शेरपुर कला में जहां पर चोरों ने पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में नकब लगाकर  अंदर पहुंच गए । वह तो शुक्र रहा कि   मजबूत  स्ट्रांग रूम की दीवार उनसे नहीं कटी और लोगों की गाढ़ी कमाई का पैसा बच गया लेकिन इस घटना ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर और उसके गश्ती  प्रक्रिया पर सवाल जरूर खड़े कर दिए हैं।

पीलीभीत में बेखौफ चोरों ने पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में नकब लगा दिया। मंगलवार सुबह कर्मचारी बैंक खोलने पहुंचा तो घटना की जानकारी हुई। जिसके बाद अफसराें में खलबली मच गई। मामले की सूचना पुलिस को दी गई लेकिन पुलिस माैंके पर नहीं पहुंच सकी।

पूरनपुर कोतवाली क्षेत्र के गांव शेरपुरकलां में पूरनपुर धनाराघाट मार्ग पर पंजाब नेशनल बैंक की शाखा स्थित है। सोमवार की रात चोरों ने एक खाली रास्ते के किनारे बैंक के पश्चिम वाली दीवार के पास से जमीन के अंदर तीन फीट गड्ढा खोदा और बैंक के अंदर प्रवेश कर गए। चोरों ने शीशे की खिड़की दरवाजे आदि तोड़ दिए। बताया जा रहा है कि चोरों ने लाकर तोड़ने का प्रयास किया लेकिन सफल नहीं हुए। चोर अपने साथ मशीन भी ले गए।

 

सुबह के समय बैंक कर्मी अरविंद कुमार जब बैंक खोलने पहुंचा तो अंदर का नजारा देखकर दंग रह गया। उसने मामले की सूचना शाखा प्रबंधक नवीन कुमार टम्टा को दी। इसके साथ ही कोतवाली पुलिस को भी अवगत कराया गया। इंस्पेक्टर पूरनपुर रामसेवक ने बताया कि बैंक में नकब लगने की उन्हें जानकारी नहीं है। अगर ऐसा है तो मौके पर पहुंचकर जांच कराई जाएगी और रिपोर्ट दर्ज की जाएगी।

शेरपुर कलां स्थित पंजाब नेशनल बैंक शाखा में विगत पांच साल पहले भी चोरों ने ताले तोड़कर चोरी का प्रयास किया था। उस वक्त यह शाखा दूसरे भवन में स्थित थी।

भवन स्वामी परिवार संग गए हैं बाहर

शेरपुर कलां निवासी असलम कुरैशी के भवन में पंजाब नेशनल बैंक शाखा संचालित हो रही है। बताया जा रहा है कि भवन स्वामी अपने परिवार के साथ कानपुर गए हुए हैं। माना जा रहा है कि चोरों ने इसी मौके का फायदा उठाते हुए वारदात को अंजाम दिया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *