कालू शहीद दरगाह से लौट रहे ट्रैक्टर ट्रॉली की ट्रक से भीषण टक्कर ,कई की मौत दर्जनों घायल

मुरादाबाद: और ट्रैक्टर ट्रॉली की टक्कर में गई कई जाने। कम से कम चार की मौत हुई और दर्जन भर से ऊपर हुए घायल।

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में भीषण सड़क हादसा हुआ है. एलपीजी सिलेंडर लदे एक ट्रक और श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली की भिड़ंत में चार लोगों की मौत हो गई है. इस हादसे में एक दर्जन से अधिक लोगों के घायल होने की भी खबर है.

ट्रैक्टर ट्रॉली में सवार लोग उत्तराखंड के जसपुर स्थित कालू शहीद दरगाह से वापस लौट रहे थे.

जानकारी के मुताबिक अमरोहा जिले से कुछ श्रद्धालु ट्रैक्टर ट्रॉली से उत्तराखंड के जसपुर स्थित कालू शहीद दरगाह गए हुए थे. कालू शहीद दरगाह से वापस लौट रहे श्रद्धालुओं की ट्रैक्टर ट्रॉली मुरादाबाद जिले के ठाकुरद्वारा क्षेत्र में हादसे का शिकार हो गई. ट्रैक्टर ट्रॉली और सामने से आ रहे एलपीजी सिलेंडर लदे ट्रक की भिड़ंत हो गई. टक्कर इतनी जोरदार थी कि ट्रैक्टर के परखच्चे उड़ गए हैं.

ट्रक और ट्रैक्टर ट्रॉली की भिड़ंत के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई. आसपास मौजूद लोग मौके की तरफ भागे और घटना की जानकारी पुलिस को दी. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने ट्रैक्टर ट्रॉली में सवार लोगों को निकालकर उपचार के लिए मुरादाबाद रोड के काशीपुर स्थित एक निजी चिकित्सालय में पहुंचाया. चिकित्सकों ने तीन लोगों को मृत घोषित कर दिया और 15 घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद समहोता अस्पताल के लिए रेफर कर दिया.

अस्पताल पहुंच डीएम ने घायलों का जाना हाल

एक घायल ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया जबकि अन्य 14 घायलों का उपचार चल रहा है. मृतकों की शिनाख्त 40 साल के आरिफ, 70 साल के आमना 49 साल के छोटे और दो साल के रेहान के रूप में हुई है. हादसे की जानकारी पाकर मुरादाबाद के जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह भी अस्पताल पहुंचे और घायलों का हालचाल जानने के साथ ही चिकित्सकों से उपचार के संबंध में भी जानकारी ली. जिलाधिकारी ने कहा है कि 14 घायलों का उपचार अस्पताल में चल रहा है. इनकी हालत नाजुक बताई जा रही है.

सभी मृतक और घायल रिश्तेदार

उन्होंने कहा कि प्रशासन पीड़ितों के परिजनों को हर संभव सहयोग प्रदान करेगा. डीएम के मुताबिक ट्रैक्टर ट्रॉली में कुल 21 लोग सवार थे. इनमें से 14 घायल हैं और चार की मौत हो चुकी है. सभी आपस में रिश्तेदार बताए जा रहे हैं. वहीं, पुलिस ने मामले की तहकीकात शुरू कर दी है. हादसे के कारणों के संबंध में अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिल सकी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *