Home Newsbeat उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल उप्र के जिलाध्यक्ष एम ए जिलानी सहित प्रमुख पदाधिकारियों ने शुक्रवार को पूर्वोत्तर रेलवे इज्जतनगर रेल मंडल की मंडल रेल प्रबंधक को एक पत्र भेजकर पीलीभीत से लखनऊ वा पीलीभीत से दिल्ली नियमित रेल सेवा प्रारंभ करने वा उसका समय इस तरह रखने की मांग की के सुबह को व्यापारी अपने व्यापार के सिलसिले में लखनऊ ,दिल्ली जा सके और रात को वापस अपने घर आ सके इसके लिए बरेली से चलने वाली इंटर सिटी ट्रेन को अगर सुबह जल्दी टनकपुर से चला दिया जाए तो पूर्णागिरी दर्शन के लिए आने वालों टूरिस्ट के साथ साथ पीलीभीत के व्यापारियों को भी इसका लाभ मिलेगाइसके साथ-साथ मीटर गेज के दौरान चलने वाली नैनीताल एक्सप्रेस, मरूधर एक्सप्रेस, रूहेलखंड एक्सप्रेस को भी चलाये जाने की मांग की है।

उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल उप्र के जिलाध्यक्ष एम ए जिलानी सहित प्रमुख पदाधिकारियों ने शुक्रवार को पूर्वोत्तर रेलवे इज्जतनगर रेल मंडल की मंडल रेल प्रबंधक को एक पत्र भेजकर पीलीभीत से लखनऊ वा पीलीभीत से दिल्ली नियमित रेल सेवा प्रारंभ करने वा उसका समय इस तरह रखने की मांग की के सुबह को व्यापारी अपने व्यापार के सिलसिले में लखनऊ ,दिल्ली जा सके और रात को वापस अपने घर आ सके इसके लिए बरेली से चलने वाली इंटर सिटी ट्रेन को अगर सुबह जल्दी टनकपुर से चला दिया जाए तो पूर्णागिरी दर्शन के लिए आने वालों टूरिस्ट के साथ साथ पीलीभीत के व्यापारियों को भी इसका लाभ मिलेगाइसके साथ-साथ मीटर गेज के दौरान चलने वाली नैनीताल एक्सप्रेस, मरूधर एक्सप्रेस, रूहेलखंड एक्सप्रेस को भी चलाये जाने की मांग की है।

0
Spread the love

पीलीभीत
***उप संपादक डॉक्टर इब्राहीम कुरैशी की रिपोर्ट ***

उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल उप्र के जिलाध्यक्ष एम ए जिलानी सहित प्रमुख पदाधिकारियों ने शुक्रवार को पूर्वोत्तर रेलवे इज्जतनगर रेल मंडल की मंडल रेल प्रबंधक को एक पत्र भेजकर पीलीभीत से लखनऊ वा पीलीभीत से दिल्ली नियमित रेल सेवा प्रारंभ करने वा उसका समय इस तरह रखने की मांग की के सुबह को व्यापारी अपने व्यापार के सिलसिले में लखनऊ ,दिल्ली जा सके और रात को वापस अपने घर आ सके इसके लिए बरेली से चलने वाली इंटर सिटी ट्रेन को अगर सुबह जल्दी टनकपुर से चला दिया जाए तो पूर्णागिरी दर्शन के लिए आने वालों टूरिस्ट के साथ साथ पीलीभीत के व्यापारियों को भी इसका लाभ मिले


इसके साथ-साथ मीटर गेज के दौरान चलने वाली नैनीताल एक्सप्रेस, मरूधर एक्सप्रेस, रूहेलखंड एक्सप्रेस को भी चलाये जाने की मांग की है।
उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल के जिलाध्यक्ष एम ए जीलानी, संरक्षक प्रकाशवीर, जिला चैयरमेन अनिल महेंद्रू, महामंत्री पंकज अग्रवाल तथा कोषाध्यक्ष संजय पांडेय ने संयुक्त हस्ताक्षरों से मंडल रेल प्रबंधक रेखा यादव को भेजे पत्र में कहा है कि पीलीभीत से लखनऊ को बडी रेल लाइन से जोड दिया गया है। इस मार्ग पर तीन लंबी दूरी की विशेष रेल गाडियों का भी संचालन आरंभ कर दिया है। यह सभी साप्ताहिक रेल गाडियां है। यह रेलमार्ग राजधानी लखनऊ से सीधा जोडता है।
पत्र में कहा गया है कि रेलवे ने जो प्रयास किये है, उसका उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल स्वागत करता है, लेकिन इन प्रयासों की सार्थकता तभी है, जब इस रेल मार्ग पर नियमित रुप से रेल परिवहन आरंभ किया जाए। उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल ने मंडल रेल प्रबंधक से मांग की है, पीलीभीत से लखनऊ के नियमित रेल गाडियों का संचालन आरंभ किये जाने के साथ-साथ मीटर गेज के दौरान चलने वाली लंबी दूरी की रेलगाडियां नैनीताल एक्सप्रेस, मरूधर एक्सप्रेस, गोकुल एक्सप्रेस, रूहेलखंड एक्सप्रेस का फिर से संचालन आरंभ किया जाए। जिससे जिले के लोगों को सुविधा मिलेगी और रेलवे की राजस्व आय में बढोत्तरी होगी। उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल ने इस पत्र की प्रति रेलमंत्री को भी भेजी है।

बैठक में ज़िला अध्यक्ष एम ए जिलानी के अलावा राजेश अग्रवाल,प्रकाश वीर , अनिल महेंद्रु , ज़िला महामंत्री पंकज अग्रवाल , शेर सिंह, सुधीर सिंह, रणवीर पाठक , शलभ सिंह, ममनून, मुस्तकीम , रेहान अंसारी, सईद अहमद, अतुल जैसवाल, मोबीन अंसारी,विक्रांत मिश्रा, विक्रम सिंह , शैली शर्मा ,सुनील शर्मा, अनिल अरोड़ा सहित तमाम पदाधिकारी उपस्थित थे


About The Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here