Home Newsbeat पीलीभीत की बिटिया बनी आईएस उच्च पद पर पहुंचकर पीलीभीत का नाम रोशन किया

पीलीभीत की बिटिया बनी आईएस उच्च पद पर पहुंचकर पीलीभीत का नाम रोशन किया

1
Spread the love

***उप संपादक डॉक्टर इब्राहीम कुरैशी की रिपोर्ट***


किसी भी लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए जरूरी है सबसे पहले आत्मविश्वास और दृढ विश्वास।

नव नियुक्त आईएएस प्रियंका यादव मंगलवार की शाम उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल द्वारा आयोजित स्वागत समारोह को संबोधित कर रही थी। उन्होंने कहाकि कि हमें विषयों का चयन भी सावधानी से करना चाहिए। वैसे हमें 9 से दस घंटे तक पढना चाहिए। लेकिन जब परीक्षा हो तो यह घंटे की अवधि बढा देनी चाहिए। उन्होंने अपनी सफलता के लिए माता-पिता के सहयोग की सराहना की। उन्होंने कहा कि तीन साल मैं तैयारियों के लिए घर से दूर रही। लेकिन मैने अपना प्रयास नहीं छोडा। मैरे अभिभावकों ने हमेशा मेरा उत्साहवर्द्धन किया।
प्रियंका यादव ने कार्यक्रम में उपस्थित बच्चों के प्रश्नों के उत्तर भी दिये। उन्होने प्रश्न पूछने वाले बच्चों को उपहार स्वरूप पेन भी भेंट किये। प्रियंका यादव के पिता जवाहर सिंह यादव ने कहाकि प्रियंका जैसे अपने बच्चों की सफलता के लिए आपको अपने पीछे हमेशा सहयोगी ओर प्रोत्साहन के लिए खडा रहना होगा। तब इस जिले से और भी प्रियंका निकल कर आयेंगी।
इससे पूर्व जिला वॉलीवाल संघ के सचिव राजेश शुक्ला ने प्रियंका यादव का परिचय देते हुए उनके कृतित्व और व्यक्त्तिव की चर्चा की। उनके शिक्षक रहे अभय सक्सेना और हामिद अली ने प्रियंका की जिज्ञासु प्रवृत्ति की चर्चा की। साथ ही कहाकि उनका पूरा परिवार बच्चों के पढाई के स्तर में और अधिक प्रगति के लिए शिक्षकों से संपर्क करते थे। एलायंस क्लब की पूर्व गर्वनर मधु कुमार, अधिवक्ता जियाउल इस्लाम, एसएन इंटर कॉलेज के प्रवक्ता डॉ.विलाल हसन चिश्ती, उप्र महिला उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल की उपाध्यक्ष सपना यादव, नगर उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष रनवीर पाठक, युवा जिलाध्यक्ष शैली शर्मा, जिला महामंत्री पंकज अग्रवाल, जिला चैयरमेन अनिल महेंद्रू, जिलाध्यक्ष अफरोज जिलानी ने अपने संबांेधन में प्रियंका को पीलीभीत को गौरव बताते हुए कहा कि अभी तक लोग पीलीभीत को बांसुरी नगरी, बाघ नगरी के नाम से जानते थे अब इसे प्रियंका यादव की नगरी के नाम से जानेंगे। कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ साहित्यकार डॉ.अमिताभ अग्निहोत्री ने किया।
इससे पूर्व उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल के प्रांतीय संयुक्त महामंत्री विजयपाल विक्की ने प्रभु श्रीराम का चित्र, अफरोज जिलानी, पंकज अग्रवाल और अनिल महेंद्रू ने व्यापार प्रतिनिधिमंडल की ओर से स्मृति चिन्ह, ओलंपिक संघ की ओर से अनिल महेंद्रू, मनोज गंगवार तथा राजेश शुक्ला ने स्मृति चिन्ह, पंकज अग्रवाल ने अपनी ओर से स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

About The Author

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here